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क्या सच में महिंद्रा कंपनी थार इलेक्ट्रिक लॉन्च करने वाली हे।

Thar.e वर्तमान की थार पर आधारित नहीं है और इसमें कुछ भी समान नहीं है।  महिंद्रा ने आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म को चुना क्योंकि यह उसकी 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' रेंज के भीतर अधिक सही है Thar.e अब एक सामान्य एसयूवी नहीं है, इसके बजाय इसमें ऑल-व्हील ड्राइव के साथ एक दोहरी मोटर लेआउट मिलेगा, लेकिन यह इलेक्ट्रिक मोटर्स से इतना टॉर्क प्राप्त करेगा कि इसे कम रेंज की आवश्यकता नहीं होगी, जो किसी भी हार्डकोर ऑफ-रोडर के लिए आवश्यक है। स्टाइल एकदम भविष्य की कार जैसा और आक्रामक है, जिसमें एक बॉक्सी थीम के साथ-साथ एक सीधा रुख है। Thar.e का पांच दरवाजों वाला रूप नियमित थार से बिल्कुल अलग दिखता है, जो नई एलईडी लाइट्स और ग्रिल के साथ आता है। Thar.e का इंटीरियर कहीं अधिक भविष्योन्मुखी है और एक बड़ी टचस्क्रीन के साथ आएगा।  महिंद्रा ने पुरानी थार से उपर उठ कर बिलकुल अत्याधुनिक तकनीक वाली नई ही थार को लाने का फैसला किया हे। पुरानी थार के इंटीरियर से एकदम अलग इंटीरियर आपको देखने को मिलेगा। Thar.e जल्द ही बाजार में नहीं आ रहा है, लेकिन 2027 के आसपास इसकी उम्मीद है। इसमें न्यूनतम 400 किलोमीटर से अधिक की रेंज के लि

दुनिया की पहली फेमिली स्पोर्ट कार कोइनिगसेग जेमेरा

  कार की शुरुआत के तीन साल से अधिक समय बाद, कोएनिगसेग ने अपनी पहली चार-सीटर, जेमेरा के उत्पादन पर अधिक जानकारी जारी की है। स्वीडिश सुपरकार कंपनी ने कुछ गंभीर बदलाव लागू किए हैं जो उसकी "पारिवारिक" कार को हमारे पहले के अनुमान से भी अधिक तेज बनाने का वादा करते हैं।  मूल रूप से, जेमेरा में केवल एक ड्राइवट्रेन विकल्प होना चाहिए था: 1700 एचपी के कुल आउटपुट के लिए तीन इलेक्ट्रिक मोटरों से जुड़ा 600-एचपी तीन-सिलेंडर। स्पष्ट रूप से यह पर्याप्त नहीं था, क्योंकि कोएनिगसेग ड्राइंग बोर्ड पर वापस गया और डार्क मैटर नामक एक नई, एकल इलेक्ट्रिक मोटर के पक्ष में तीन ई-मोटर्स को तोड़ दिया। यह एक छह चरण वाली इकाई है जो अपने आप 800 एचपी और 922 एलबी-फीट टॉर्क पैदा करती है। टिनी फ्रेंडली जाइंट इनलाइन-थ्री के साथ संयुक्त, जेमेरा 1400 एचपी और 1364 एलबी-फीट टॉर्क बनाता है। जेस्को में पाए जाने वाले नौ-स्पीड, सात-क्लच लाइट स्पीड ट्रांसमिशन (एलएसटी) के माध्यम से सभी चार पहियों को बिजली मिलती है।  चीजें और भी अजीब हो जाती हैं। यदि 1400 एचपी किसी तरह संतोषजनक नहीं है, तो खरीदार 600-एचपी तीन-सिलेंडर क

टोयोटा की ये कार रोल्स रॉयस को टक्कर दे सकती है।

टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन (टोयोटा) ने अपनी लक्जरी लाइन में एक नए सेंचुरी मॉडल का अनावरण किया और आज से ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर देगा।  नए मॉडल को 2023 के दौरान लॉन्च करने की योजना है जबकि सेंचुरी सेडान अभी भी उपलब्ध रहेगी।  सेंचुरी की शुरुआत 1967 में टोयोटा की प्रीमियम ड्राइवर-चालित कार के रूप में हुई थी।  उस समय तक, जापानी ड्राइवर कार बाजार पर पश्चिमी लक्जरी ब्रांडों का वर्चस्व था।  एक सफलता का लक्ष्य रखते हुए, टोयोटा ने एक पूरी तरह से नया लक्जरी जापानी वाहन बनाने की योजना बनाई, जो विश्व मंच पर अपनी पकड़ बना सके।  पहली पीढ़ी की सेंचुरी उस समय जापान द्वारा पेश की गई सर्वोत्तम तकनीक के साथ बनाई गई थी।   पांच दशकों से अधिक समय से, सेंचुरी ने जापान की पसंद की ड्राइवर कार के रूप में काम किया है, जो यह सुनिश्चित करती है कि इसके महत्वपूर्ण यात्री आराम से अपनी मंजिल तक पहुंचें।  उस समय के दौरान, टीम ने सेंचुरी के लिए भविष्य की दिशा पर व्यापक रूप से विचार-विमर्श किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ग्राहकों को उनकी अपेक्षाओं से अधिक आतिथ्य स्तर का अनुभव हो।  हाल के वर्षों में, चालक-चालित कार
 ह्युंडई अपनी काफी मशहूर एसयुवी सैंटा फे को एकदम नए अंदाज में लॉन्च करने वाली हे। साइड से देखने पर डिफेंडर 130 जैसी दिखाई देती है, 2024 सांता फ़े के अंदर भी बड़े पैमाने पर बदलाव किए गए हैं। यह घुमावदार डुअल-स्क्रीन सेटअप अपनाने वाला नवीनतम मॉडल है, और विशिष्ट हुंडई फैशन में, आपके पास अभी भी जलवायु सेटिंग्स के लिए अलग नियंत्रण हैं। दोनों दुनियाओं को खुश करने के लिए पुराने और नए के मिश्रण में कैपेसिटिव-टच कुंजियों के साथ पुराने स्कूल के बटन और नॉब हैं।  आप आगे की सीटों के बीच पर्याप्त जगह से आसानी से बता सकते हैं कि यह एक विस्तृत वाहन है, जिसमें दो अगल-बगल वायरलेस चार्जिंग पैड के लिए पर्याप्त जगह है। एक और डिज़ाइन प्रवृत्ति जो हम यहां देख रहे हैं वह है डैशबोर्ड के एक तरफ से दूसरी तरफ तक फैला हुआ निरंतर एयर वेंट। पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक का उपयोग फर्श मैट, हेडलाइनर और यहां तक ​​कि पूरी तरह से मुड़ने योग्य दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीटों के बैकरेस्ट को बनाने के लिए किया गया था। अंदर पाई जाने वाली एक और टिकाऊ सामग्री लेदरेट है, जो दरवाजे के कार्डों को ढकती है। डिजाइन के मामले में ये गाड़

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Suzuki Jimny 2023 5 doors launched in india

The Suzuki Jimny is a rugged and capable off-road vehicle that has been a fan favorite for decades. For 2023, Suzuki has introduced a new five-door version of the Jimny, which offers even more practicality and versatility than the original. In this review, we'll take a closer look at the 2023 Suzuki Jimny five-door and see what it has to offer. Design and Exterior The Suzuki Jimny has always had a distinctive and unique design, and the 2023 five-door version is no exception. The overall design is similar to the original two-door version, but the longer wheelbase and extra doors give it a more balanced and proportionate look. The front grille and headlights have been updated for 2023, giving the Jimny a more modern and aggressive appearance. The Jimny five-door is also available in a range of bold and eye-catching colors, including a new bright green color option that is sure to turn heads on the road. Interior and Features One of the biggest

क्या सच में महिंद्रा कंपनी थार इलेक्ट्रिक लॉन्च करने वाली हे।

Thar.e वर्तमान की थार पर आधारित नहीं है और इसमें कुछ भी समान नहीं है।  महिंद्रा ने आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म को चुना क्योंकि यह उसकी 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' रेंज के भीतर अधिक सही है Thar.e अब एक सामान्य एसयूवी नहीं है, इसके बजाय इसमें ऑल-व्हील ड्राइव के साथ एक दोहरी मोटर लेआउट मिलेगा, लेकिन यह इलेक्ट्रिक मोटर्स से इतना टॉर्क प्राप्त करेगा कि इसे कम रेंज की आवश्यकता नहीं होगी, जो किसी भी हार्डकोर ऑफ-रोडर के लिए आवश्यक है। स्टाइल एकदम भविष्य की कार जैसा और आक्रामक है, जिसमें एक बॉक्सी थीम के साथ-साथ एक सीधा रुख है। Thar.e का पांच दरवाजों वाला रूप नियमित थार से बिल्कुल अलग दिखता है, जो नई एलईडी लाइट्स और ग्रिल के साथ आता है। Thar.e का इंटीरियर कहीं अधिक भविष्योन्मुखी है और एक बड़ी टचस्क्रीन के साथ आएगा।  महिंद्रा ने पुरानी थार से उपर उठ कर बिलकुल अत्याधुनिक तकनीक वाली नई ही थार को लाने का फैसला किया हे। पुरानी थार के इंटीरियर से एकदम अलग इंटीरियर आपको देखने को मिलेगा। Thar.e जल्द ही बाजार में नहीं आ रहा है, लेकिन 2027 के आसपास इसकी उम्मीद है। इसमें न्यूनतम 400 किलोमीटर से अधिक की रेंज के लि

Suzuki Jimny VS Mahindra Thar

  Introduction When it comes to off-roading vehicles, the Suzuki Jimny and Mahindra Thar are two of the most popular choices in the market. In this blog, we will be comparing the Suzuki Jimny and Mahindra Thar to help you make an informed decision when choosing between the two. Design The Suzuki Jimny and Mahindra Thar both have a boxy and rugged design that is ideal for off-roading. The Jimny is slightly smaller than the Thar, which makes it more maneuverable in tight spaces. However, the Thar has a more aggressive stance and a larger ground clearance, which makes it more capable in rough terrain. Engine and Performance The Suzuki Jimny is powered by a 1.5-liter, 4-cylinder petrol engine that produces 100 horsepower and 130 Nm of torque. The engine is mated to a 5-speed manual or 4-speed automatic transmission. On the other hand, the Mahindra Thar is available with two engine options: a 2.0-liter turbo-petrol engine that produces 150 horsepower and 320 Nm of torque, and a 2.2-liter

दुनिया की पहली फेमिली स्पोर्ट कार कोइनिगसेग जेमेरा

  कार की शुरुआत के तीन साल से अधिक समय बाद, कोएनिगसेग ने अपनी पहली चार-सीटर, जेमेरा के उत्पादन पर अधिक जानकारी जारी की है। स्वीडिश सुपरकार कंपनी ने कुछ गंभीर बदलाव लागू किए हैं जो उसकी "पारिवारिक" कार को हमारे पहले के अनुमान से भी अधिक तेज बनाने का वादा करते हैं।  मूल रूप से, जेमेरा में केवल एक ड्राइवट्रेन विकल्प होना चाहिए था: 1700 एचपी के कुल आउटपुट के लिए तीन इलेक्ट्रिक मोटरों से जुड़ा 600-एचपी तीन-सिलेंडर। स्पष्ट रूप से यह पर्याप्त नहीं था, क्योंकि कोएनिगसेग ड्राइंग बोर्ड पर वापस गया और डार्क मैटर नामक एक नई, एकल इलेक्ट्रिक मोटर के पक्ष में तीन ई-मोटर्स को तोड़ दिया। यह एक छह चरण वाली इकाई है जो अपने आप 800 एचपी और 922 एलबी-फीट टॉर्क पैदा करती है। टिनी फ्रेंडली जाइंट इनलाइन-थ्री के साथ संयुक्त, जेमेरा 1400 एचपी और 1364 एलबी-फीट टॉर्क बनाता है। जेस्को में पाए जाने वाले नौ-स्पीड, सात-क्लच लाइट स्पीड ट्रांसमिशन (एलएसटी) के माध्यम से सभी चार पहियों को बिजली मिलती है।  चीजें और भी अजीब हो जाती हैं। यदि 1400 एचपी किसी तरह संतोषजनक नहीं है, तो खरीदार 600-एचपी तीन-सिलेंडर क

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