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दुनिया की पहली फेमिली स्पोर्ट कार कोइनिगसेग जेमेरा

 


कार की शुरुआत के तीन साल से अधिक समय बाद, कोएनिगसेग ने अपनी पहली चार-सीटर, जेमेरा के उत्पादन पर अधिक जानकारी जारी की है। स्वीडिश सुपरकार कंपनी ने कुछ गंभीर बदलाव लागू किए हैं जो उसकी "पारिवारिक" कार को हमारे पहले के अनुमान से भी अधिक तेज बनाने का वादा करते हैं।


 मूल रूप से, जेमेरा में केवल एक ड्राइवट्रेन विकल्प होना चाहिए था: 1700 एचपी के कुल आउटपुट के लिए तीन इलेक्ट्रिक मोटरों से जुड़ा 600-एचपी तीन-सिलेंडर। स्पष्ट रूप से यह पर्याप्त नहीं था, क्योंकि कोएनिगसेग ड्राइंग बोर्ड पर वापस गया और डार्क मैटर नामक एक नई, एकल इलेक्ट्रिक मोटर के पक्ष में तीन ई-मोटर्स को तोड़ दिया। यह एक छह चरण वाली इकाई है जो अपने आप 800 एचपी और 922 एलबी-फीट टॉर्क पैदा करती है। टिनी फ्रेंडली जाइंट इनलाइन-थ्री के साथ संयुक्त, जेमेरा 1400 एचपी और 1364 एलबी-फीट टॉर्क बनाता है। जेस्को में पाए जाने वाले नौ-स्पीड, सात-क्लच लाइट स्पीड ट्रांसमिशन (एलएसटी) के माध्यम से सभी चार पहियों को बिजली मिलती है।


 चीजें और भी अजीब हो जाती हैं। यदि 1400 एचपी किसी तरह संतोषजनक नहीं है, तो खरीदार 600-एचपी तीन-सिलेंडर को जेसको के 1500-एचपी ट्विन-टर्बो वी-8 से बदलने का विकल्प चुन सकते हैं। जब डार्क मैटर ई-मोटर के साथ जोड़ा जाता है, तो E85 ईंधन पर कुल आउटपुट 2300 एचपी और 2028 एलबी-फीट टॉर्क तक बढ़ जाता है, कोएनिगसेग का कहना है कि यह उत्पादन कार के लिए नए रिकॉर्ड हैं। एक रजिस्ट्री के अनुसार, V-8 $400,000 का विकल्प है।


               

 इंजन


 कोएनिगसेग हॉट V8

 5L ट्विन टर्बो V8

 पावर: 1500 एचपी 7800 आरपीएम पर, रेड लाइन 8500 आरपीएम

 टॉर्क: 5000 आरपीएम पर 1500 एनएम


 ट्रांसमिशन


 लाइट स्पीड टूरबिलियन ट्रांसमिशन (एलएसटीटी)

 9-स्पीड, मल्टी-क्लच गियरबॉक्स

 4 व्हील ड्राइव

 4-पहिया टॉर्क वेक्टरिंग


 ई-मोटर्स


 कोएनिगसेग ने इन-हाउस डार्क मैटर ई-मोटर डिजाइन किया

 पावर: 800 एचपी

 अधिकतम टॉर्क: 1250 एनएम

 ई-मोटर और हॉट वी8 से संयुक्त बिजली उत्पादन: 2300 एचपी, 2750 एनएम


 बैटरी


 850V 14 kWh HV बैटरी बैक

 कोएनिगसेग ने इन-हाउस डिज़ाइन और उत्पादन किया

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