Ad

क्या 2024 में आने वाली टोयोटा फोर रनर फोर्ड एंडेवर और जीप व्रेंगलर को टक्कर दे सकती है?


                       Watch video now


 2024 टोयोटा 4रनर एक सर्वोत्कृष्ट पुराने जमाने की, दमदार एसयूवी है। ट्रक-शैली के अलग फ्रेम पर निर्मित, जो कि एक दुर्लभ विन्यास है, इसे एक दशक में एक बड़ा फेसलिफ्ट नहीं मिला है - लेकिन इसने खरीदारों को अभी तक डरा नहीं दिया है। हालांकि यह अभी भी एक लोकप्रिय विकल्प है, इसका पावरट्रेन - एक 4.0-लीटर वी-6 और एक पुराना 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन - फोर्ड ब्रोंको और जीप रैंगलर जैसे ऑफ-रोड प्रतिद्वंद्वियों में जो पाया जाता है उसके बगल में पुराना दिखता है, और इसकी ईंधन अर्थव्यवस्था और हॉर्स पावर दोनों औसत से नीचे हैं। जबकि 4रनर का ऑन-रोड व्यवहार नए प्रतियोगियों की तुलना में अधिक ट्रक जैसा है, यह ओवरलैंडिंग-तैयार हार्डवेयर के साथ इसकी भरपाई करता है, जिसमें लॉकिंग रियर डिफरेंशियल, अपग्रेडेड सस्पेंशन घटक और टीआरडी मॉडल पर ऑल-टेरेन टायर जैसे विकल्प शामिल हैं  4Runner की इंफोटेनमेंट तकनीक भी पुराने ज़माने की है, लेकिन यह ब्लॉकी SUV कम से कम सुरक्षा तकनीक के मामले में तो आगे है ही, हर मॉडल में मानक के तौर पर ड्राइवर-असिस्ट का एक सेट मिलता है। 4Runner के पास भले ही काफ़ी सारे ग्राहक हों, लेकिन इसके नए प्रतिस्पर्धी इसे पुराना लुक और एहसास देते हैं।



खूबियाँ 
विशाल कार्गो क्षेत्र, दमदार डिज़ाइन, ऑफ-रोड के लिए तैयार घटक।

कमियाँ 
औसत से कम ईंधन माइलेज, पुराना पावरट्रेन, ट्रक जैसा ऑन-रोड व्यवहार।

निष्कर्ष 
टोयोटा की पुराने जमाने की एसयूवी ऑफ-रोड पर बिना किसी परेशानी के मौज-मस्ती देती है, लेकिन इसमें नए प्रतिद्वंद्वियों की तरह आधुनिक सुविधाएँ और ऑन-रोड पॉलिश की कमी है




2024 टोयोटा 4रनर TRD प्रो विनिर्देश *

आधार मूल्य

$56,665

लेआउट

फ्रंट-इंजन, 4WD, 5-पास, 4-डोर SUV

इंजन

4.0L/270-hp/278-lb-ft पोर्ट-इंजेक्टेड DOHC 24-वाल्व V-6

ट्रांसमिशन

5-स्पीड ऑटोमैटिक

कर्ब वेट

4,631 lb*

व्हीलबेस

109.8 इंच

L x W x H

191.3 x 75.8 x 71.5 इंच

0-60 MPH<

8.0 सेकंड*

EPA सिटी/हाईवे/कॉम्ब फ्यूल इकोन

16/19/17 mpg

EPA रेंज, COMB

391 मील


Comments

Ad

Ad