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महिन्द्रा ने अपनी most awaited थार रोक्स 5- doors लॉन्च कर दी

प्रीमियम फीचर्स के साथ, महिन्द्रा थार रॉक्स शायद मेनस्ट्रीम सेगमेंट में सबसे अच्छा एसयूवी विकल्प है

3-डोर थार की शानदार सफलता के बाद, महिंद्रा 5-डोर थार रॉक्स को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। लॉन्च 15 अगस्त को होने वाला है। थार रॉक्स मुख्य रूप से मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा 5-डोर मॉडल को टक्कर देगी। उससे पहले, महिंद्रा थार रॉक्स का साइड व्यू पहली बार देखा गया है, जिसमें त्रिकोणीय रियर क्वार्टर ग्लास डिज़ाइन का विवरण दिखाया गया है। 


थार रॉक्स – स्टाइलिंग और फीचर्स

3-डोर मॉडल की तुलना में, थार रॉक्स में फ्रंट ग्रिल और बंपर में अपडेट होंगे। हालाँकि, फ्रंट फ़ेस का ओवरऑल प्रोफ़ाइल अभी भी काफी हद तक 3-डोर मॉडल जैसा ही दिखाई देगा। थार रॉक्स में गोलाकार हेडलैम्प और फ़ॉग लैंप, लैच्ड हुड और रग्ड बंपर और स्किड प्लेट का इस्तेमाल जारी रहेगा। साइड की बात करें तो, बड़ा साइज़ ही इसका स्पष्ट अंतर है। 3,985 मिमी लंबे 3-डोर मॉडल की तुलना में थार रॉक्स की लंबाई 300 मिमी ज़्यादा होगी।

थार रॉक्स में नए अलॉय व्हील्स और चौड़े रनिंग बोर्ड दिए गए हैं। चौड़े फेंडर और दोहरे उद्देश्य वाले टायरों के साथ मिलकर, यह एसयूवी एक शक्तिशाली दृश्य प्रभाव पैदा करती है। सामने की ओर लगी रिवेटेड डोर हिंज प्लेट्स एसयूवी के मज़बूत चरित्र को और निखारती हैं। रियर फेंडर के ऊपर 4X4 बैजिंग थार रॉक्स की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं की ओर इशारा करती है। पीछे की तरफ, स्पोर्टी सी-आकार के टेल लैंप तुरंत ध्यान आकर्षित करते हैं। रियर बंपर और टेलगेट में भी कुछ बदलाव होने की उम्मीद है।


थार रॉक्स – उपकरण सूची


जिम्नी और 5-डोर गुरखा के अलावा, थार रॉक्स लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी चुनौती देगी। प्रीमियम फीचर्स इस सेगमेंट को आगे बढ़ाते हैं और थार रॉक्स निराश नहीं करती। रॉक्स के मिड-वेरिएंट में सिंगल-पैन सनरूफ होगा, जबकि टॉप वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ होगा। अन्य हाइलाइट्स में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस चार्जर शामिल हैं। सेफ्टी किट में ADAS, ऑटो डिमिंग IRVM और 360° सराउंड व्यू मॉनिटर शामिल हैं।


थार रॉक्स – पावरट्रेन विकल्प

थार रॉक्स के लिए इंजन विकल्प वही होंगे जो 3-डोर मॉडल के साथ पेश किए गए हैं। सबसे किफायती वेरिएंट में 1.5-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 117 PS और 300 Nm बनाता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। 2.2-लीटर डीजल इंजन 130 PS और 300 Nm बनाता है, जबकि 2.0-लीटर पेट्रोल यूनिट 150 PS और 300 Nm बनाती है।

इन दोनों इंजनों के लिए ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं। 5-डोर थार रॉक्स के अतिरिक्त वजन को समायोजित करने के लिए इंजन को उच्च प्रदर्शन मोड में ट्यून किया जा सकता है। ग्राहक 3-डोर मॉडल की तरह RWD और 4X4 दोनों वैरिएंट विकल्पों में से चुन सकेंगे।


थार रॉक्स – कीमत

महिंद्रा को लॉन्च के समय विशेष, सीमित अवधि के मूल्य ऑफ़र पेश करने के लिए जाना जाता है। उदाहरण के लिए, थार RWD वैरिएंट को पिछले साल 9.99 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था, जो पहले 10,000 बुकिंग के लिए लागू था। उपयोगकर्ताओं के एक बड़े वर्ग को आकर्षित करने के लिए, थार रॉक्स को 14.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

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